बिहार : महिला और शख्स को आपत्तिजनक स्थिति में पकड़ा, दोनों का सिर मुंडवाकर गांव में घुमाया

सुपौल : महिला और शख्स को ग्रामीणों ने आपत्तिजनक स्थिति में पकड़ा. जिसके बाद गांव के लोगों ने दोनों का सिर मुंडवाकर गांव में घुमाया. यह मामला छातापुर प्रखंड क्षेत्र के लक्ष्मीनिया का है.घटना के बारे में बताया जा रहा है कि वर्तमान पंचायत समिति पति इंद्रदेव मुखिया द्वारा एक महादलित महिला के घर में घुसने को लेकर स्थानीय लोगों एवं जनप्रति-निधियों ने सरेआम समाज के सामने उनका बाल एवं मूंछ मुड़वाया और बंधक बनाकर मारपीट की थी.

बताया जा रहा है कि पंचायत लक्ष्मीनियां के वार्ड 4 निवासी पंचायत समिति इंद्रदेव मुखिया का अपने पड़ोस के ही एक महिला के घर पहले से आना जाना था. जिसकी जानकारी आस-पड़ोस के लोगों को पहले से थी.

उक्त महिला के पति गांव से बाहर रहकर मजदूरी करते हैं. जो पिछले 8 महीने से घर नहीं आया है. सोमवार रात्रि भी इंद्रदेव मुखिया छुप कर उस महिला के घर गया हुआ था. इसी दौरान में आस पड़ोस के लोग इकट्ठा होकर के लोग इकट्ठा होकर पंचायत समिति को उक्त महिला के घर से बरामद करके बंधक बना लिया. दोनों के साथ मारपीट की गई.

जनप्रतिनिधियों और समाज के सामने पंचायत समिति को दंड पूर्वक माफीनामा लिखवाया गया एवं उनके बाल और मूंछ को आधा काट दिया गया. साथ ही उक्त महिला को एक चेतावनी देकर छोड़ दिया गया था. मामला मीडिया में आने के बाद पुलिस हरकत में आई.

तीन आरोपी गिरफ्तार

वीरपुर एएसपी रामानंद कौशल ने जानकारी देते हुए बताया कि उक्त पंचायत समिति पति औऱ महिला के बीच अवैध संबंध था. जिसको लोगों ने रंगे हाथों पकड़ कर महिला औऱ पुरूष दोनों के सिर मुंडवा कर उसपर माफीनामा लिख कर सरेआम समाज के बीच घुमाया था. जो एक सामाजिक अपराध है. पीड़िता के आवेदन पर 8 नामजद औऱ अन्य के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

Avinash Roy

Editor-in-Chief at Samastipur Town Web Portal