नाराज चिराग पासवान को मनाने उनके घर पहुंचे भूपेंद्र यादव, दिल्ली में दोनों नेताओं के बीच 1 घंटे हुई बैठक

हाल के दिनों में अपने बयानों से नाराजगी जता चुके लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान को मनाने के लिए बिहार भाजपा प्रभारी सांसद भूपेंद्र यादव उनके आवास पर पहुंचे।

रविवार को दिल्ली में दोनों नेताओं की मुलाकात लगभग घंटे भर चली।  उल्लेखनीय है कि शनिवार को चिराग पासवान ने बयान दिया था कि लोजपा किसी भी परिस्थिति के लिए तैयार है और उन्होंने यह भी कहा था कि एनडीए का नया स्वरूप बन सकता है।

चिराग के इस बयान के बाद राजनीतिक गलियारे में यह चर्चा का विषय हो गया कि लोजपा कोई हैरान करने वाले फैसला ले सकती है। चिराग के इस बयान के बाद एनडीए में सब कुछ सामान्य नहीं होने की भी चर्चा होने लगी। इसी चर्चा पर विराम लगाने के लिए भूपेंद्र उनसे मिलने पहुंचे।

सूत्रों के अनुसार चिराग को आश्वस्त किया गया है कि गठबंधन में उन्हें समुचित भागीदारी दी जाएगी। सीटों के अंतिम बंटवारे के समय सभी दलों के वरीय नेताओं से बातचीत कर ही अंतिम फैसला होगा।

krishna hospital samastipur bihar

यह भी कहा जा रहा है कि विधान परिषद के नामांकन वाली 12 सीटों में से लोजपा एक मांग रही है जिस पर भी भाजपा प्रभारी ने  सैद्धान्तिक सहमति दी है। हालांकि अंतिम फैसला एनडीए के वरीय नेता तय करेंगे। अब उम्मीद जताई जा रही है भूपेंद्र के इस मुलाकात के बाद चिराग  ऐसा कोई बयान नहीं देंगे जिससे एनडीए की एकजुटता पर कोई आंच आए।

Avinash Roy

Editor-in-Chief at Samastipur Town Web Portal