कोरोना के कारण दो बहनों की हुई ऑनलाइन शादी, लॉकडाउन ने बारात आने पर लगाई पाबंदी

कोरोना के कारण हुए लॉकडाउन के बाद भी शादियों सिलसिला जारी है. इन शादियों ने कोरोना और लॉकडाउन को भी मात देने के लिए ठान लिया है. यही कारण है कि बिहार में लॉकडाउन के बीच कई लड़कियों की ऑनलाइन शादी हो रही है. बेगूसराय में तो एक ही दिन दो बहनों की एक साथ ऑनलाइन शादी हुई.

दो सगी बहनों की हुई शादी

बेगूसराय जिला के बलिया अनुमंडल के छोटी बलिया (लखमिनियां) में बुधवार को हुई दो सगी बहनों का ऑनलाइन निकाह होना चर्चा का विषय बन गया है. मिली जानकारी के अनुसार छोटी बलिया-लखमिनियां निवासी मो. वली अहमद कुरेशी उर्फ छोटे की दो पुत्री नगमा परवीन एवं राहत परवीन की शादी पिछले महीने ही आज 25 मार्च को तय हो गई थी और इसी को लेकर आज बारात को आना था.

लेकिन, कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन हो जाने के बाद लड़का एवं लड़की पक्ष द्वारा निर्णय लिया गया कि निकाह तो होगी, लेकिन बारात नहीं लेकर आए. इसी दौरान कई जगह ऑनलाइन शादी और निकाह कुबूल करने की जानकारी पाकर इन लोगों ने भी अपने-अपने घरों में रहकर ऑनलाइन निकाह करने का निर्णय लिया गया.

krishna hospital samastipur bihar

चर्चा में है यह शादी

इसके बाद आज मो. वली अहमद कुरैशी उर्फ छोटे के एक पुत्री नगमा परवीन का निकाह नालंदा के उगवान जीतनपुरा निवासी मोहम्मद मंजूर कुरैशी के बेटे मो. शमशाद तथा दूसरे बेटी राहत परवीन का निकाह गया के जगदीशपुर अबगिला निवासी मो. कलीम कुरैशी के बेटे मो. शाहनवाज आलम के साथ ऑनलाइन कुबूल कराया गया. इधर, दो सगी बहनों का ऑनलाइन निकाह चर्चा का विषय बना हुआ है.

व्‍हाट्सएप पर पाएं कोरोना से जुड़े हर सवाल का जवाब

Avinash Roy

Chief in Editor at Samastipur Town Web Portal

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *