राबड़ी देवी ने किया बेहद भावुक ट्वीट-ई गरीब-गुरबा के आँसू देख के हमरो आँसु नईखे रुकत

कोरोना वायरस की वजह से देश में चल रहे लॉकडाउन की वजह से राज्य के वो लोग जो बिहार के बाहर फंसे हुए हैं उनकी हालत जानकर बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने बड़ा ही भावुक ट्वीट किय है…

कोरोना वायरस (CoronaVirus) से संक्रमण के खतरे को देखते हुए पूरे भारत में 22 मार्च की आधी रात से लॉकडाउन (Lockdown) का आदेश दे दिया गया जिसके बाद रेल सेवा से लेकर हवाई सेवा तक बंद कर दी गई हैं, जिसकी वजह से जो जहां हैं वहीं रहना उनकी मजबूरी बन गई है।

बिहार के सैकड़ों लोग दूसरे राज्यों में फंसे हुए हैं और वो अपने घर किसी भी हाल में लौटना चाहते हैं, लेकिन आने का साधन नहीं होने के कारण उन्हें परेशानी हो रही है।

इस समस्या को लेकर बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने केंद्र और राज्य सरकार से इन्हें राहत पहुंचाने की अपील की है और बेहद भावुक ट्वीट किया है।

राबड़ीदेवी के ट्विटर हैंडल से भोजपुरी में किए गए ट्वीट में लिखा गया है कि, हम केन्द्र और राज्य सरकार से निहोरा कर रहल बानि की भगवान के ख़ातिर जे भी हमार बिहारी भाई, बहिन, बच्चा और गरीब-गुरबा लोग बाहर फँस गईल बा ऊ लोगन के रहे और खाए के इंतज़ाम करीं। ई गरीब-गुरबा के आंसू देख के हमरो आंसू नईखे रुकत।

krishna hospital samastipur bihar

बता दें कि बिहार सरका ने दिल्ली में फंसे मजदूरों को सहायता के लिए फोन नंबर जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण के खतरे को देखते देश में हुए लॉकडाउन के बाद अगर दिल्ली में बिहार के कोई मजदूर मदद चाहते हैं तो वह मोबाइल नंबर 981831252 और 9773711261 पर फोन कर मदद मांग सकते हैं।

बिहार सरकार ने सरकार ने दिल्ली में मौजूद बिहार सरकार के पदाधिकारियों को यह निर्देश दिया है कि वहां फंसे हुए बिहार के मजदूरों को तत्काल राहत पहुंचाई जाए। बता दें कि देश की राजधानी में काम करने वाले तकरीबन 250 से ज्यादा मजदूरों ने श्रम विभाग को फोन कर मदद की गुहार लगाई है।

व्‍हाट्सएप पर पाएं कोरोना से जुड़े हर सवाल का जवाब

Avinash Roy

Chief in Editor at Samastipur Town Web Portal

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *