बिहार इंटरमीडिएट का रिजल्ट जारी, साइंस में नेहा कुमारी ने किया टॉप, स्टूडेंट यहां देखें अपना Result

इस वक्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है पटना से जहां कोरोना से लड़ाई के बीच बिहार बोर्ड ने इंटरमीडिएट का रिजल्ट जारी कर दिया है. बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने यह जानकारी दी है कि बोर्ड की वेबसाइट पर परीक्षा परिणाम घोषित किये गए हैं.

इंटर साइंस की परीक्षा में कुल 5,05,467 विद्यार्थी शामिल हुए थे. जिनमें से फर्स्ट डिवीजन से पास होने वाले विद्यार्थियों की संख्या 2,24971 है. सेकंड डिवीजन से पास होने वाले विद्यार्थियों की संख्या 1,62,471 है. जबकि थर्ड डिवीजन से 3601 विद्यार्थी सफल हुए हैं. साइंस में सफल होने वाले छात्रों का प्रतिशत 77.39 है.

बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट के नतीजे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर घोषित हो चुके हैं. कुछ दिनों पहले बिहार के शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव महाजन ने कहा था इंटर का रिजल्ट समय पर हो जायेगा और बिहार बोर्ड ने सत्र में देरी ना हो, इसको देखते हुए परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया है.

यहाँ क्लिक कर देखें रिजल्ट

कॉमर्स की परीक्षा में कुल 71004 विद्यार्थी शामिल हुए थे. जिनमें से 66215 विद्यार्थी सफल हुए हैं. फर्स्ट डिवीजन में पास होने वाले विद्यार्थियों की संख्या 43,296 है, जबकि सेकंड डिवीजन से 20,514 और थर्ड डिवीजन से 2401 विद्यार्थी सफल हुए हैं. कॉमर्स में कुल 93.2 6% छात्रों ने सफलता प्राप्त की है.

krishna hospital samastipur bihar

छात्र 7 बजकर 30 मिनट पर अपना रिजल्ट देख सकते हैं.

थोड़ी देर पहले ही बिहार बोर्ड की ओर से सोशल मीडिया पर इस बात की जानकारी दी गई है कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा का परिणाम आज ही जारी किया जायेगा. इस बार इस परीक्षाफल की घोषणा के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन नहीं किया जायेगा.

यह निर्णय कोरोना वायरस को लेकर लिया गया है. बोर्ड की ओर से हालांकि यह बताया गया था कि वेबसाइट पर रिजल्ट घोषित किये जाने के बाद परीक्षाफल के संबंध में प्रेस रिलीज भेजा जायेगा. परीक्षार्थी बोर्ड की वेबसाइट पर अपना परिणाम देख सकते हैं और अब बोर्ड ने परिणाम की घोषणा कर दी है. बच्चे अपना रिजल्ट बोर्ड की वेबसाइट पर देख सकते हैं.

Avinash Roy

Chief in Editor at Samastipur Town Web Portal

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *